शनिवार, 9 फ़रवरी 2013

सागर महोत्सव



समीक्षा करेगे कलेक्टर
सागर। जिला मुख्यालय पर 15 फरवरी से 18 फरवरी तक सागर महोत्सव का संध्याकालीन रंगारंग चार दिवसीय सांस्कृतिक आयोजन किया जा रहा है । इस आयोजन को भव्यता प्रदान कर और बेहतर व्यवस्थायें सुनिष्चित कराने के उद्देष्य से आज कलेक्टर  योगेन्द्र शर्मा ने शासकीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवष्यक दिषा निर्देष दिये और समारोह मैदान का स्थल निरीक्षण किया ।
       स्थानीय कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न सागर महोत्सव की तैयारियों संबंधी बैठक में कलेक्टर ने महोत्सव अंतर्गत गठित कोर समिति सदस्यों और सभी समितियों के संयोजक सदस्य अधिकारियों से अब तक की गई तैयारियों की जानकारी ली । उन्होंने स्पष्ट किया कि आज से आयोजन प्रारंभ होने तक नियमित रूप से शाम 6 बजे प्रतिदिन सभी अधिकारियों की कलेक्टर आयोजन स्थल पर ही बैठक लेंगे और संपन्न कार्यो की समीक्षा करेंगे । बैठक के बाद कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को अपने साथ ले जाकर कार्यक्रम स्थल मैदान का निरीक्षण भी किया और वहां की व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारी को ताकीद किया । उन्होंने लोक निर्माण विभाग को आज से ही ले आउट बनाकर कार्य प्रारंभ करने के निर्देष दिये। कलेक्टर ने आशा  व्यक्त की कि सागर महोत्सव के दौरान प्रदेष के मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री, संस्कृति मंत्री और पंचायत एवं सामाजिक न्याय मंत्री के साथ अन्य विषिष्ट अतिथियों का आगमन भी होगा । इस स्थिति को ध्यान में रखकर आयोजन स्थल पर सभी व्यवस्थायें चाक चौबन्द रखी जाये । इस हेतु सभी शासकीय अधिकारियों को जिम्मेदारी सौपी गई ।सागर महोत्सव के संध्याकालीन आयोजन कलाकार 15 फरवरी से 18 फरवरी तक भजन श्यामा पंडित ग्रुप तराचंदरजकपुरूलिया भजन गायक कुमार विशु बरेदी नृत्य फिल्मी,सूफी,लोक गायन फिल्मी गीत संगीत आदित्य नामदेव ग्रुप ऋषि विष्वकर्मा गायक नितिन मुकेष समारोह में राष्ट्रीय उद्घोषक के रूप में भोपाल के सुनील वैद्य और आकाषवाणी सागर की श्रीमति रचना तिवारी संचालक करेगी 
प्रतियोगिता का शुभारंभ किया महापौर ने
सागर। महापौर अनीता अहिरवार ने अंबेडकर वार्ड में आयोजित की गई बालाजी कास्कोबाल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। शुभारंभ अवसर पर महापौर ने कहा कि खेलों का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व है एक तरफ खेलों के आयोजनों से नई नई प्रतिभाऐं उभरकर सामने आती है और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होता है दूसरी ओर व्यक्ति शारीरिक एवं मानसिक रूप स्वस्थय होता है। शुभारंभ अवसर पर आयोजन समिति के अमर राज, रघू यादव, मोनू यादव, विशाल खटीक, कोमल बाबू, नारायण लड़िया, उपस्थ्ति थे कार्यक्रम का संचालन महेनद्र लड़िया एवं अंकुर शुक्ला ने किया।       




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें