शुक्रवार, 3 मई 2013

प्रकरण दर्ज



२०० अज्ञात लोगों के
खिलाफ प्रकरण दर्ज 







कांग्रेस के प्रदर्शन में तोडफोड

सागर। एस्सेल बिजली कंपनी कांग्रेस के विरोध से डर गई। बकायदा जब कांग्रेस ने आंदोलन का एलान किया था,उन्ही के प्रदर्शनकारियों ने तोड़ फोड़ की फिर भी अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराना यही सिद्ध करता है। पथराव व तोडफ़ोड़ और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां भी भांजी। पूर्व घोषणा के अनुसार जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष हीरासिंह राजपूत के नेतृत्व में आफिस के अंदर घुसने की कोशिश की। कुछ देर में ही पथराव शुरू हो गया। युवा कार्यकर्ता दीवार फांदकर कंपनी के दफ्तर के ऊपरी भाग में पहुंच गए और वहां लगे पोस्टर फाड़ दिए व लाइटें तोड़ डालीं। पुलिस ने कुछ नहीं किया। हंगामे में सीएसपी सोनकर घायल हुए हैं।
       प्रदर्शन और तोडफ़ोड़ के बाद एसपी अभयसिंह ने बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंचकर जायजा लिया। तोडफ़ोड़ व पथराव आदि की जानकारी सीएसपी सोनकर से ली। गोपालगंज टीआई एसएस बघेल के अनुसार एस्सेल के बिजनेस हेड संजय भगत की रिपोर्ट पर अज्ञात 200 लोगों के खिलाफ धारा 147, 427, 294, 506 एवं धारा 3 लोक संपत्ति क्षति अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पूरे प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी कराई है। इसके बाद भी मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ बनाना पुलिस के लिए भी उचित नहीं कहा जा सकता है। हालांकि दिखावे के लिए तो कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं को कंपनी के दफ्तर पर पथराव रोकने कहा था प्रदर्शन में हुकुम चौधरी
, स्वदेश जैन, सुनील जैन, सुरेंद्र चौधरी, विक्रम चौधरी, गोल्डी केशरवानी, , नैवी जैन, अखिलेश केशरवानी, चक्रेश सिंघई, विजय साहू, शारदा खटीक, आशीष ज्योतिषी, राम शर्मा, कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।  



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें