शनिवार, 1 जून 2013

निर्देष



प्रतिवेदन भेजने के निर्देष
सागर।मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा 29 मई को बीडीओ कान्फेसिंग के माध्यम से विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिये गये निर्देषों के परिपालन में विभागीय अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन जिला निर्वाचन कार्यालय सागर द्वारा चाहा गया है । इसी क्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी योगेन्द्र शर्मा ने प्राचार्य कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (अग्रणी),जिला सेनानी होमगार्ड,प्रार्चाय केन्द्रीय विद्यालय (तीनों) तथा महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देषित किया है वे मतदाता सूची मे नाम जुड़वाने संबंधी कार्यवाही का प्रतिवेदन अविलम्व जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराये ।
कार्यवाही के प्रस्ताव
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी योगेन्द्र शर्मा ने जिले में पदस्थ जिला अधिकारियों को पूर्व में निर्देषित किया था कि वे निर्वाचन के मद्देनजर अपने कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों कर्मचारियों की डेटाबेस जानकारी अविलम्व भिजवायेंगे। इस के बावजूद भी अनेक विभगों से निर्वाचन कार्यालय में जानकारी अभी तक नहीं प्रस्तुत की गई है । इसी कड़ी में कलेक्टर ने उपजिला निर्वाचन को निर्देषित किया कि जिन अधिकारियों ने अब तक डाटाबेस की जानकारी नहीं दी उनके विरूद्व अनुषासनात्मक कार्यवाही के प्रस्ताव भिजवाये।
आर्थिक सहायता स्वीकृत
सागर ।कलेक्टर योगेन्द्र शर्मा ने जिले में एक व्यक्ति की मृत्यु कृषि कार्य करते समय हो जाने के कारण मृतक के आश्रित को मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना के तहत एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है ।
            अधीकृत जानकारी के अनुसार जिले की खुरई तहसील अंतर्गत ग्राम कुमरौल निवासी बादलसिंह की मृत्यु कृषि उपज मण्डी में अनाज बेचने के बाद अपने ग्राम वापस जाते समय ट्राली पलटने से हो गई थी । इसी प्रकरण में मृतक श्री बादलसिंह के आश्रित पुत्र गब्बरसिंह परिहार को एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजना में स्वीकृत की गई है । स्वीकृत राषि का भुगतान मृतक के वारिस गब्बरसिंह को उपसंचालक म0प्र0 राज्य कृषि विपणन बोर्ड आंचलिक कार्यालय सागर से  प्राप्त होने के पष्चात किया जायेगा ।
बैठक 5 जून को
सागर। बुन्देलखण्ड विकास प्राधिकरण की आगामी बैठक 5 जून 2013 को सागर में आयोजित की गई है ।प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डा0 राजेष राय ने बताया कि स्थानीय कमिष्नर कार्यालय सभाकक्ष में 5 जून को अपरान्ह 3.30 बजे से आयोजित इस बैठक में प्राधिकरण के पदाधिकारियों व सदस्यों से उपस्थित रहने की अपील की गई है । साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को कमिष्नर सागर ने अनिवार्यता उपस्थित रहने के निर्देष दिये हैं ।
नोडल अधिकारी नियुक्त
सागर ।आगामी निर्वाचन 2013 के मद्देनजर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी योगेन्द्र शर्मा ने जिले में चुनाव व्यय की निगरानी व मानक संचालन प्रक्रिया के लिये अपर कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मनोज खत्री को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें