शनिवार, 1 जून 2013

निरीक्षण



महापौर ने किया सफाई कार्य का निरीक्षण
सागर।बरसात पूर्व नगर निगम सागर के द्वारा नगर के बड़े नाले नालियों की सफाई कार्य का निरीक्षण महापौर श्रीमति अनीता अहिरवार, एस.डी.एम. रवीन्द्र चौकसे, आयुक्त सूर्यभान सिंह ने विभिन्न क्षेत्रों में सफाई कार्य का निरीक्षण किया। महापौर अनीता अहिरवार ने पंतनगर काकागंज नाले की सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया। महापौर ने सफाई दरोगा एवं सफाई कर्मियों केा निेर्दशित किया की बरसात तक सफाई कार्य को पूर्ण कराया जावे। उन्होंने जे.सी.बी. द्वारा नाले की सफाई का निरीक्षण किया। एस.डी.एम ,आयुक्त ने मोमिनपुरा बड़े नाले, राहतगढ़ फाटक के पास, एवं पगारा नाले का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने सहा.यंत्री राजेन्द्र दुबे को निर्देषित किया कि राहतगढ़ फाटक पर पानी के भराव न हो नाली को खोदकर नाली का निर्माण शीघ्र कराया जावे। आयुक्त ने बताया कि बरसात पूर्व नाले नालियों की सफाई कराने, का कार्य किया जा रहा है जिससे कि नगर में किसी भी स्थान पर जल का भराव न हो। नगर निगम द्वारा षीघ्र ही बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी।
निरीक्षण
 नगर निगम द्वारा नगर के बड़े नाले नालियों की सफाई कार्य का  निरीक्षण आयुक्त सूर्यभान सिंह ने किया।आयुक्त ने स्वास्थय अधिकारी मधूसूदन त्रिपाठी को निर्देश दिए कि 20 दिवस के अंदर नगर के बडे नाले एवं नालियों की सफाई गंभीरता से कराऐं, कार्य न होने कि स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी। आयुक्त ने कहा कि समस्त सवास्थय निरीक्षक एवं सफाई दरोगा आपने वार्ड की सफाई बरसात पूर्व संपन्न कराऐें।
 चुनाव निर्देष जारी
 मुख्य निर्वाचन अधिकारी भोपाल ने  आयुक्त नगर निगम सूर्यभान सिंह को चुनावी वर्ष 2013-14 हेतु निर्देष जारी किए। जिसके परिपालन में आयुक्त ने तवरित कार्यवाही करते हुए राजस्व अधिकारी, कार्यालय अधीक्षक, कार्यपालन यंत्री जलप्रदाय, एवं फायर प्रभारी को बी.एल.ओ. के नामों की अघतन सूची उपलब्ध कराई जावे साथ ही समस्त बी.एल.ओ. के मोबाईल सदैव चालू रखे जावें जिससे कि आवष्यकता होने पर समय समय पर संपर्क किया जा सके।, नगर निगम द्वारा क्षेत्र के अंतर्गत समस्त 226 मतदान केन्द्रों पर पेयजल की व्यवस्था की जाने हेतु निर्देष जारी किए।
बिलों में सुधार कराएं
नगर पालिक निगम सागर के द्वारा जलकर माह अप्रेल के बिल उपभोक्ताओं को दिए गए है। तकनीकी त्रुटि के कारण प्रिंटिग में गलत होने से  बिलों को सुधरवाने हेतु निर्देष आयुक्त ने राजस्व अधिकारी को दिए हैं।समस्त उपभोक्ता त्रुटिपूर्ण बिल कंप्यूटर षाखा से सुधारवा सकते है।,

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें